BHIP UPI New Method: एटीएम में डेबिट कार्ड को विदाई |

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने UPI (यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस) के माध्यम से एक अभूतपूर्व नकद निकासी प्रणाली शुरू की है, जो सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के लिए पहली बार चिह्नित की गई है। यह अभिनव तरीका एटीएम से नकदी निकालते समय डेबिट कार्ड की आवश्यकता को समाप्त करता है। ग्राहक अब एटीएम में प्रदर्शित क्यूआर कोड को स्कैन करके आसानी से पैसा निकाल सकते हैं। BoB ने गर्व से घोषणा की कि यह UPI-आधारित एटीएम से नकद निकासी की सुविधा प्रदान करने वाला पहला सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक है।

बैंक ने आगे कहा कि BHIM UPI और अन्य UPI एप्लिकेशन का उपयोग करने वाले अन्य भाग लेने वाले बैंकों के ग्राहक भी इस इंटरऑपरेबल कार्डलेस कैश विदड्रॉल (ICCW) सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से ग्राहकों को अब नकद निकासी के लिए डेबिट कार्ड की आवश्यकता नहीं होगी।

यहां UPI-आधारित नकद निकासी की सरल प्रक्रिया है:

बैंक ऑफ बड़ौदा एटीएम में “UPI कैश विथड्रॉल” विकल्प चुनें।
वांछित निकासी राशि दर्ज करें।
एटीएम स्क्रीन पर एक क्यूआर कोड प्रदर्शित होगा।
लेन-देन को अधिकृत करने के लिए अधिकृत यूपीआई ऐप का उपयोग करके क्यूआर कोड को स्कैन करें।

दिन में दो बार, सुरक्षित लेनदेन:

बैंक के मुख्य डिजिटल अधिकारी अखिल हांडा ने इस बात पर जोर दिया कि आईसीसीडब्ल्यू सेवा ग्राहकों को भौतिक कार्ड पर भरोसा किए बिना आसानी से नकदी निकालने की स्वतंत्रता प्रदान करती है। बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में, ग्राहक प्रति दिन दो लेनदेन कर सकते हैं, जिसकी अधिकतम निकासी सीमा 5,000 रुपये प्रति लेनदेन है।

Leave a Comment